उतर जाओ सड़कों पे



मुरझाई एक फूल को तुम देख लो यारों,

अब भी वक्त है फूलों को सम्हालों,

महक न रह जायेगी दुनिया में,

अगर इक फूल और मुरझाया,

यूं हैवानियत ने इंसानियत का सिर झुकाया,

उतर जाओ सड़कों पे कि फिर उतरना न हो,

इंसाफ़ की ये लड़ाई किसी मासूम को लड़ना न हों।


तड़पती रूह से एक आवाज आई है,

किसी के जिस्म पर किसी की ज़िद समाई है,

अब आक्रोश अगर बुझ गया,

तो कल फिर मोमबत्तियां जलानी पड़ेंगी,

मंज़िल से पहले रुके जो क़दम,

तो कीमत किसी और को चुकानी पड़ेगी,

उतर जाओ सड़कों पे कि फिर उतरना न हो,

दरिंदगी की आग में फिर किसी मासूम का जलना न हो।


मना लो राखियां भर भर कलाई को,

मगर क्या बहन को आज़ाद सांसे दे सके हो?

किंतु अमर्यादित समाज में, 

एक लीक आज लिख सकते हो,

कि हमारे एक व्यवहार से,

दुश्वार किसी लड़की का चलना न हो,

क़दमों के छोड़े छाप पर,

पछतावे में हाथ मलना न हो,

उतर जाओ सड़कों पे कि फिर उतरना न हो,

खिलने से पहले किसी फूल को डरना न हों।


– ऋषभ भट्ट 


प्रिय साथियों! आप सभी के प्यार से मेरी 7 किताबें आज मार्केट में उपलब्ध हैं। मुझे बेहद खुशी है कि आप सब उन किताबों को अपना भरपूर प्यार दें रहें हैं। इसके लिए मैं आप सभी का दिल से सुक्रगुजार हूं। मैं आप सभी को बता दूं कि मेरे किताब "मेरा पहला जुनूं इश्क़ आखरी" और "ये आसमां तेरे क़दमों में है", के ऑफर चल रहे हैं। आप काफ़ी कम कीमत से इन किताबों को नीचे दिए कूपन कोड्स के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। तो आज ही अपने लिए मगाएं 👇🏻 (अगर कोई कूपन कोड उपयोग हो चुका है तो अगला उपयोग करें) 👇🏻


मेरा पहला जुनूं इश्क़ आखरी (Paperback


₹190 + shipping  ₹124 + shipping 


  • DUXCX228NH,
  • R69GTVXQIS,
  • W0V67UTKHU,
  • 4ID27NFECK,
  • IG243TAHGN,
  • HSGZT6CEHU,
  • 0FZV52S11E,
  • V5YZJCE1W1



₹340 + shipping ₹211 + shipping 

  • RDGNROGKL2,
  • CRMN9BV0CO,
  • HOFTDP7ZHX,
  • 69ZTYF2KK3,
  • 8VGO10C0ZA,
  • 66Z5H475EJ,
  • KR4A70VS9F,
  • ESUAEZNTHB,
  • WQEQI5N657,
  • TDK8DGX10W


₹243 + shipping ₹151 + shipping

  • S66996R7SP,
  • S5I9EH3EKT,
  • 65QI10DKFI,
  • XS6X6AFFQR,
  • VP0C1UT0VK


₹410 + shipping ₹251 + shipping

  • 3D00WPZ88I,
  • VCPT0P6IHV

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.